मैं रीयल में बिंदास हूं - स्वाति



प्रेम बाबू शर्मा

काली- एक अग्निपरीक्षा का प्रस्ताव कैसे मिला और जब आपकी भूमिका को सराहा जा रहा है, तो कैसा महसूस कर रही हैं?

मैंने भी बाकी लोगों की तरह ऑडिशन और स्क्रीन टेस्ट दिया था...उस वक्त मुझे यह नहीं पता था कि यह भूमिका मुझे मिल ही जाएगी। इसके लिए मैं स्टार प्लस वालों का शुक्रिया अदा करना चहाती हूं, जिन्होंने मुझ पर यकीन किया और इतनी बड़ी भूमिका में काम करने का मौका दिया। लोग तारीफ करते हैं, तो बहुत अच्छा लगता है। अभी धारावाहिक को शुरू हुए ज्यादा वक्त नहीं हुआ, मगर रचना इतना पॉपुलर हो गई कि मानो असली स्वाति का नाम ही कहीं गुम हो गया है। हर कोई मुझे मेरे असली नाम से नहीं, रचना के नाम से ही पुकारता है...कभी-कभी तो शो  पर लोग मुझे रचना कहकर पुकार लगा देते हैं।

शो में यौन शोष्ण का शिकार होती हैं... क्या आपकी फैमिली ने ऎसा रोल करने के लिए आपका साथ दिया?
मेरी फैमिली बहुत सपोर्ट करती है। हर कदम पर उन्होंने मेरा साथ दिया है और यह तो एक चरित्र है, जिसे मैंने परदे पर जिया है। फिर भी मैं कहना चाहती हूं कि असल जिंदगी में ऎसा किसी भी लड़की के साथ न हो।

लीड रोल करके कैसा लग रहा है?
मैं फैमिली में पहली लड़की हूं, जिसे यहां तक पहुंचने का मौका मिला। अच्छा लग रहा है।

आप यहां बिल्कुल नई हैं, लेकिन आपको काम करने का मौका बेहद अनुभवी सितारों के साथ मिला है?
जी हां, ये पूरी दुनिया ही मेरे लिए बिल्कुल नई है, पर मेरे साथ काम करने वाले सभी लोग बहुत अनुभवी हैं। मुझे कभी नहीं लगा कि मैं यहां नई हूं या बहुत वरिष्ठ लोगों के साथ काम कर रही हूं। अनुभवी सितारों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया और मेरे साथ काफी सहज रहे।

दूर-दूर तक आपके परिवार का ग्लैमर वल्र्ड से कोई नाता नहीं है, आपका नहीं लगता कि यहां जगह बनाने के लिए काफी सपोर्ट की जरूरत पड़ती है? 
हां, यह सच है कि मेरी फैमिली बहुत साधारण है। परिवार में मैं सबसे बड़ी हूं और किसी का भी दूर-दूर तक ग्लैमर वल्र्ड से कोई संबंध नहीं है। इसके बलावा बात जहां तक सपोर्ट की है, तो जिस तरह मुझे यह धारावाहिक मिला, उसी तरह आगे भी ऎसे धारावाहिक मिलते रहेंगे। काबिल और मेहनती लोगों को अपनी पहचान बनाने के लिए किसी सपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ती।

इतनी छोटी उम्र में इतनी बड़ी कामयाबी...इसका श्रेय किसे देंगी? 
अगर आज मेरी पहचान है, तो वह इस शो की वजह से है। यह सब अचानक हुआ। मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं इस फील्ड में आऊंगी।

परदे के पीछे की बात करें, तो शो के ठकराल साहब के साथ आपके कैसे संबंध हैं? 
आशुतोष् जी असल जिंदगी में एक बहुत अच्छे इनसान हैं। हम दोनों अच्छे दोस्त भी हैं। उनसे मुझे बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है।

रीयल लाइफ में किस तरह की लड़की हैं?
रीयल लाइफ में भी मैं इतनी ही बोल्ड हूं, जितना सीरियल में दिखाया गया है। अन्याय के खिलाफ लड़ने से मैं डरती नहीं।

रीयल लाइफ में भी स्पोट्र्स पसंद है?
कॉलेज लाइफ में मैं और स्पोट्र्स बहुत दूर-दूर थे। बैडमिंटन खेलना मेरे लिए एक चैलेंज था, जिसके लिए मुझे ट्रेनिंग दी गई थी। ये सब काफी अच्छा रहा।




Labels: , ,