मुख्यमंत्री नें मेट्रो कैश एंड कैरी का उद्घाटन किया


प्रेमबाबू शर्मा

दिल्ली की मुख्यमंत्री श्रीमति शीला दीक्षित ने पूर्वी दिल्ली स्थित मेट्रो कैश एंड कैरी का उदघाटन करते हुए इसे स्थानीय किराना कारोबरियों के लिए बेहतर बताया।


मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया के निदेशक, ग्राहक प्रबंध श्री अजय शिवदान ने कहा,कि भारत में मेट्रो कैश एंड कैरी ने 2003 में कदम रखा था। कंपनी इस समय मेट्रो कैश एंड कैरी के नौ होलसेल (थोक) केंद्र काम कर रहे हैं। इनमें दो बंगलौर, दो हैदराबाद, दो मुंबई और कोलकाता,लुधियाना तथा जलंधर में एक-एक हैं।

शिवदान ने आगे बताया कि शहरों में हमलोग हमेशा अभिनव ग्राहक सेवा पहल के जरिए अपने ग्राहकों की बेहतर सेवा करने पर फोकस करते है। इस सुपर ट्रेडर प्रोग्राम के जरिए हमारा लक्ष्य स्थानीय किराना तक पहुंचना होता है और हम उन्हें बाजार में ज्यादा प्रतिस्पर्धी होने में सहायता करते हैं। मेट्रो ने पहले भी देश भर के कई अन्य शहरों में इस तरह के ट्रेडर सपोर्ट और ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किए हैं जिससे स्थानीय किराना को अपनी कमजोरियां जानने और उन्हें दूर करने में सहायता मिली है जिससे वे अपने कारोबार का विकास करने में कामयाब रहे हैं। 

स्व - सेवा कारोबार बिजनेस टू बिजनेस थोक कारोबार में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया ने दिल्ली के बाजार मे स्थानीय व्यापारियों को उनकी कारोबारी आवश्यकताओं को समझने, विकास के मौकों की पहचान करने तथा प्रोडक्ट असॉर्टमेंट, ले आउट और डिसप्ले, स्टॉकिंग तथा प्रचार प्रसार से संबद्ध खासतौर से तैयार किए गए समाधान की पेशकश करता है। मेट्रो के अंतरराष्ट्रीय उत्पाद और प्रक्रियाएं कारोबारियों को प्रतिस्पर्धा से बेहतर ढंग से निपटने तथा ग्राहकों की आवश्यकताओं की पूर्ति में सहायता करती हैं। मेट्रो स्थानीय व्यापारियों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद बेचने के योग्य बनाता है तथा बदलते आर्थिक परिदृश्य में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए प्रशिक्षण देता है।

Labels: , ,