कलाकर फरखन्दा खान की सूफीयाना पेटिंग


चंदन शर्मा 

कैनवस पर तुलिका के माध्यम से अपनी कला के जौहर दिखाने वाली कलाकार फरखन्दा खान इस बार अपनी कला चि़त्रों के साथ दिल्ली में लौट रही है। इनकी विविधतापूर्ण कलाकृतियों की प्रदर्शनी आईफैक्स आर्ट गैलरी में 8 अगस्त तक चलेगी।

कलाकर फरखन्दा खान की सूफीयाना पेटिंग
कलाकार फरखन्दा खान ने बताया की मैने अलीगढ़ यूनीवर्सिटी से पेटिंग में मास्टर डिग्री प्राप्त की है, मेरा रुझान हमेशा से कला के क्षेत्र में रहा है। खासकर सूफी कला ने मेरा ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया सूफीयाना कला चाहे वो गायन हो, लेखन हो या नृत्य शैली मे हो इसका अपना अन्दाज ही अलग है, यह विद्या आपको सीधे कलाकार के माध्यम से खुदा से जोड़ती है। चूँकि कि मेरा माध्यम पेटिंग है, सो मैं सूफीयाना कला को पेटिंग के माध्यम से लोगो तक पहुँचा रही हूँ। “इश्क हकीकी” नामक इस प्रदर्शनी में आप देखगें की खुदा से आप को इश्क हो गया है, आप उसकी शरण मे हो कलाकार फरखन्दा खान ने अपनी कल्पना और रंगो के माध्यम से सूफीयाना कला और विचार को कैनवस पर अलग पहचान देने की कोशिश की है।


Labels: , ,