पंजाबी बाग में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन


भारत विकास परिषद्, दिल्ली प्रदेश उत्तर की पंजाबी बाग शाखा ने इंडियन रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से सेंट्रल मार्केट में वार्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया। इस दौरान भारत विकास परिषद् दिल्ली प्रदेश उत्तर के अध्यक्ष श्री राजकुमार जैन, निगम पार्षद श्रीमती सतविन्दर कौर सिरसा, भाविप दिल्ली प्रदेश उत्तर के महासचिव श्री संजीव मिगलानी, कोषाध्यक्ष श्री बी.बी. दिवान सहित बड़ी संख्या में अन्य गणमान्य मौजूद रहे ।

भारत विकास परिषद् दिल्ली प्रदेश उत्तर के अध्यक्ष श्री राजकुमार जैन ने लोगों को रक्तदान के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि मनुष्य के रक्त का अभी तक कोई विकल्प नहीं है इसलिए निःसंदेह रक्तदान श्रेष्ठतम दान है। यह दान सभी तीर्थों, यज्ञों तथा धार्मिक आयोजनों से महान है। अतः हमें समय-समय पर रक्तरुपी महादान करते रहना चाहिए। रक्तदान का शरीर पर कोई कुप्रभाव नहीं है ,बल्कि वैज्ञानिक दृष्टि से यह शरीर के लिए आवश्यक एवं ह्रदय आदि रोगों से सुरक्षा प्रदान करता है। शिविर के दौरान इंडियन रेडक्रास सोसायटी के विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने दानदाताओं से रक्त इकठ्ठा किया।

शिविर के आयोजन में भारत विकास परिषद् दिल्ली प्रदेश उत्तर के सचिव श्री के.के. शर्मा, पंजाबी बाग शाखा अध्यक्ष श्री दिनेश खन्ना, सचिव श्री विजय प्रभाकर, एवं कोषाध्यक्ष श्री राजकुमार गर्ग आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Labels: , , ,