डियर वर्सेज बियर’ द्वारा हिंदी फिल्मों में डेब्यू कर रही हैं लवली जोशी

प्रेमबाबू शर्मा 

हरियाणवी फिल्मों के टॉप के स्टार उत्तम कुमार की फिल्म ′मन्नू′ से अपने करियर की फिल्मों की शुरुआत करने वाली अदाकारा लवली जोशी अब ′डियर वर्सेज बियर′ के जरिए हिंदी फिल्मों में डेब्यू कर रही हैं।

′डियर वर्सेज बियर′ एक रोमांटिक कॉमेडी है फिल्म में लवली का किरदार क्या है प्रश्न के उतर में उनका कहना था कि ष्मैं महिला फुटबॉल टीम की कैप्टन बनी हूं। स्टोरी लाइन यह है कि एक दिन कुछ खिलाड़ियों के साथ मैं उत्तराखंड के जंगल में फंस जाती हूं। वहां भालू का हमला हो जाता है। हमारा एक साथी मारा जाता है। मेरा प्रेमी मुझे छोड़कर भाग जाता है। मुझे बचाता है लड़कों की फुटबाल टीम काकैप्टन, जो काफी अक्खड़ किस्म का है। अगले 48 घंटे तक हम दोनों में टकराव होता रहता है जो कहीं इमोशनल है’ तो कहींकॉमेडी।

लवली जोशी वर्ष 2011 में मुंबई आई थीं और तभी से उन्होंने बॉलीवुड के लिए स्ट्रगल शुरू कर दिया था। चैलेंजिंग रोल निभाकर लवली खुद को साबित करना चाहती हैं। उनके अनुसार फिल्म की कामयाबी बहुत हद तक उसके विषय और स्टोरीलाइन पर निर्भर करती है। वह कहती हैं ′फिल्म में किसिंग सीन होना जरूरी नहीं है। सब्जेक्ट चलता है’ किस और बिकनी नहीं। मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने मूड की फिल्में साइन करूं। लेकिन इसके लिए संघर्ष करना पड़ेगा। मुझे विश्वास है कि ‘डियर वर्सेज बियर’ के बल पर बॉलीवुड में मुझे कामयाबी मिलेगी।

खूबसूरत और स्वभाव से सहज लवली की बचपन से ही फिल्मों में दिलचस्पी थी। खुद को पर्दे पर देखने की इच्छा ने उन्हें एक्टिंग और डांस के मुकाबलों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। टीवी सीरियल देखते हुए हर अभिनेत्री में वह खुद को देखने की कोशिश करती थीं। एक्टिंग के बारे में सोचकर ही वह रोमांच से भर जाती थीं।

लवली बताती हैं ′हरियाणवी सिनेमा में मेरी रुचि तो थी हीए हिंदी फिल्मों में काम करने की भी इच्छा थीए जो अब पूरी हो रही है। उनके करियर की शुरुआत हुई हरियाणवी फिल्मों के टॉप के स्टार उत्तम कुमार की फिल्म ′मन्नू′ से। इसके बाद ′नटखट′ ′लाट साहब′ ′हम′ ′झलक′ ′कुनबा′ जैसी हरियाणवी फिल्मों से लवली चर्चा में बनी रहीं। लवली बताती हैंए ′हरियाणवी सिनेमा में मेरी रुचि तो थी ही हिंदी फिल्मों में काम करने की भी इच्छा थी जो अब पूरी हो रही है।

Labels: , , ,