राजेश खन्ना ने दिया सबसे बड़ा कॉम्पलीमेंट: सुरभि कक्कड़

चन्द्रकांत शर्मा 

सुरभि कक्कड़ एक ऐसी माॅडल व एक्ट्रेस हैं, जोकि डेंटल सर्जन, प्रोफेसर, बुक राइटर, डांस इंस्ट्रक्टर, पेंटर, किक बॉक्सर व नेशनल स्पीकर भी हैं। सुरभि काफी प्रिंट व डिजिटल एड तो कर ही चुकी हैं, अब वो सिल्वर स्क्रीन पर भी दर्शकों को जल्द ही नजर आने वाली हैं। उनके परिवार में सभी डाॅक्टरी पेशे से सम्बंध रखते हैं तो उन्होंने भी इसी में ही करियर बनाया परन्तु शायद सुपर स्टार राजेश खन्ना को सुरभि को देखते ही यह अंदाजा हो गया था कि यह लड़की जरूर ग्लैमर इंडस्ट्री पर राज कर सकती है तभी तो राजेश खन्ना ने एक शादी समारोह में उनकी मम्मी को यह बोला था कि सुरभि को आप फिल्म इंडस्ट्री में ट्राई कराओ और इसके लिए मैं मदद करने के लिए तैयार हूं। हाल ही में सुरभि कक्कड़ से खुलकर बातचीत करने का मौका मिला। प्रस्तुत है बातचीत के प्रमुख अंश:

करियर की शुरूआत कैसे की?
करियर की बात करें तो इस लिहाज से तो मैं डेंटल सर्जन हूं। परन्तु माॅडलिंग व एक्टिंग को भी अब मैं करियर के तौर पर ही ले रही हूं। यह शुरूआत कुछ यूं हुई कि मेरी कुछ फोटोज को देखकर मेरे पास एक हाॅलीवुड फिल्म का आॅफर आया था, जोकि मैंने रिजेक्ट कर दिया। रिजेक्शन का कारण यह था कि मैंने कभी सोचा ही नहीं था कि इस लाइन में आना होगा। जब मैंने यह बात अपने दोस्तों को बताई तो उन्होंने मुझे काफी समझाया और तब जाकर मुझे भी लगा कि ट्राई करनी चाहिए। फिर मैंने अपना माॅडलिंग पोर्टफोलियो बनवाया और जब मैं कैमरे के सामने पोज दे रही थी तो वो देखकर फोटोग्राफर भी हैरान रह गया कि एक नई माॅडल बिल्कुल प्रोफेशनल माॅडल की तरह से पोजेज दे रही है। तो मैंने उनसे कहा कि आई लव कैमरा। इस बात पर फोटोग्राफर ने कहा कि कैमरा लव यू मोर। बस उसके बाद मैंने कई प्रिंट शूटस व डिजिटल एड्स की।

कौन-कौन से बड़े शूट्स कर चुकी हैं आप?
मैं काफी प्रिंट शूटस व तीन इंटरनेशनल एड कर चुकी हूं। ओमेक्स 2015, लाल पैथ लैब व क्रिस्टल पावर का प्रिंट शूट कर चुकी हूं। इसके अलावा जागो ग्राहक जागो, सोया अमेरिकन, फाॅरचून कुकिंग आॅयल व और भी कई टीवी एड कर चुकी हूं।

फिल्मी इंडस्ट्री में अभी तक का सबसे बड़ा काॅम्पलीमेंट आपको किसने दिया?
आपको सुनकर हैरानी होगी। हम लोग एक शादी की पार्टी में गए हुए थे और वहां फिल्म स्टार राजेश खन्ना भी आए हुए थे। उन्होंने जैसे ही मुझे देखा तो मेरी मम्मी को कहा कि यह पूरी ड्रामा क्वीन है, इसे मुम्बई भेजो और यह कहकर अपने पीए का नम्बर भी दिया। एक बार मैंने उन्हें फोन किया था परन्तु जब मैं स्टडी में बिजी थी। उसके बाद मैंने उन्हें कोई फोन नहीं किया क्योंकि पैरेंट्स चाहते थे कि मैं डाॅक्टर ही बनूं।

आप डांस भी करती हैं?
एक्चुअली मैंने जिंदगी में जो भी किया, पैशन के साथ किया। मैं लेटिन अमेरिकन डांस में इंस्ट्रक्टर हूं। मैंने यह तीन साल सीखा था और अब मैं यह सिखाती भी हूं।

आपने थिएटर भी किया है?
थिएटर नहीं किया और न ही मैं करना चाहती हूं। मेरा पब्लिक डिलिंग का काम रहा है तो सभी को ओबजरव करते-करते मुझे एक्ट का अंदाजा हो जाता है। कैमरे के सामने आते ही मेरा फेस चेंज हो जाता है। किरदार में घुस जाती हूं। मैं आपसे एक एक्सपीरियंस शेयर करना चाहूंगी। मुझे एक सिगरेट का शूट करना था और मैं काफी अनकम्फर्टबेल फील कर रही थी। तो मैंने फोटोग्राफर वेद को कहा कि मुझे पांच मिनट दो। मैं बाथरूम में गई। सिगरेट फूंकी और बिल्कुल ऐसा शूट दिया जैसे कि चैन स्मोकर होते हैं। आप बिलीव नहीं करोगे।

आप काफी फिट हैं। आप जिम जाती हैं?
मैं किक-बाॅक्सिंग करती हू, जिम क्या करेगां। इसमें वार्म अप ही इतना ज्यादा होता है कि जान निकल जाती है। इसके लिए मैं हर रोज पांच किलोमीटर पावर वाॅक करती हूं। सब कुछ खाती हूं। मेरे बैग में अगर आप देखेंगे तो आपको सब अनहेल्दी चीजें मिलेगी। परन्तु सोने से पहले इतनी एक्सरसाइज करती हूं कि वो सब बैलेंस हो जाता है।

आने वाले प्रोजेक्टस के बारे में बताएं?
चार-पांच म्यूजिक वीडियों कर रही हूं। इसके लिए दो हिन्दी फिल्में साइन कर चुकी हैं।

Labels: , , , ,