आर्गेनिक फूड है मेरी फिटनेस का राज: मिसेज इंडिया


चन्द्रकांत शर्मा

‘जैसा खाओ अन्न, वैसा रहे मन और तन’। यह कहना है मिसेज इंडिया 2014 समरीन हंसी का। समरीन नई दिल्ली के पीतमपुरा स्थित पौंड्रेक आर्गेनिक प्राॅडक्टस स्टोर के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित थीं। समरीन हंसी ने 41 वर्ष की आयु में मिसेज इंडिया का खिताब हासिल किया। बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि आपकी फिटनेस का राज क्या है? तो उन्होंने बताया कि मेरी फिटनेस का राज है आर्गेनिक फूड। उन्होंने बताया कि मैंने घर में किचन गार्डन बनाया हुआ है और मैं अधिकतर सब्जियां उसी में से ही यूज करती हूं। उन्होंने बताया कि अच्छी फिटनेस के लिए एक्सरसाइज तो जरूरी है ही परन्तु जब तक आपकी बाॅडी को अच्छा व शुद्ध खाना नहीं मिलेगा तो आपकी बाॅडी सम्पूर्ण रूप से काम नहीं कर पाएगी इसलिए आर्गेनिक फूड ही मेरी पहली प्राथमिकता रहती है।

इस अवसर पर पौंड्रेक आर्गेनिक प्रोडक्टस के संचालक राकेश वत्स ने बताया कि आजकल बाजार में कैमिकल युक्त सब्जियां मिल रही हैं और हमारी सब्जियां में यही फर्क है कि यह कैमिकल रहित है और काफी समय तक खराब भी नहीं होती। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में वो पूरे भारत में इस तरह के स्टोर लाॅन्च करेंगे। इस अवसर पर टीएनएफएल प्रोडक्शनस के आॅनर तपस दास व निखिल भटनागर भी मौजूद थे।

Labels: , , ,