रीयल लाइफ में बहुत बुरा सिंगर हूं: रणबीर कपूर


चन्द्रकांत शर्मा 

फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर का कहना है कि अगर आप थिएटर में फिल्म देखते हैं तो फिल्म कम्पलीट देखे बिना नहीं उठना चाहिए क्योंकि इससे हम उस फिल्म की तो तौहीन कर ही रहे हैं, साथ ही फिल्म इंडस्ट्री की भी तौहीन करते हैं। रणबीर कपूर हाल ही में नई दिल्ली में अपनी नई फिल्म 'बाॅम्बे वेलवेट' की प्रमोशन के लिए आए हुए थे। उन्होंने एक वाक्या शेयर करते हुए बताया कि वे एक बार नाइट शो में फिल्म जोधा-अकबर देखने गए थे परन्तु उस समय वो काफी थके हुए थे और फिल्म लम्बी होने की वजह से वो आधी फिल्म देखकर ही थिएटर से निकल आए। जब घर पहुंच कर उन्होंने यह बात अपने पिता ऋषि कपूर को बताई तो वो काफी गुस्सा हुए और उन्होंने मुझेे समझाया कि अगर आपको इस तरह से फिल्म बीच में छोड़नी हो तो फिल्म घर पर डीवीडी में ही देखे। किसी फिल्म की तौहीन करना का उनका कोई हक नहीं है और यह बात मुझे भी बाद में काफी फील हुई। इस दौरान उनकी को-स्टार अनुष्का शर्मा भी उनके साथ थी। अनुष्का ने कहा कि मैंने भी रणबीर की फिल्म 'बेशर्म' बीच में ही छोड़ दी थी।

फिल्म 'बाॅम्बे वेलवेट' के बारे में रणबीर ने बताया कि फिल्म में मैंने जाॅनी बलराज का किरदार निभाया है, जोकि दर्शकों को पसंद आएगा। उन्होंने बताया कि इस किरदार के बारे में जब मैंने सुना तो मैंने स्वयं ही डायरेक्टर अनुराग कश्यप से इस फिल्म में काम करने की बात की थी। जब अनुष्का से रणबीर के किरदार को रेटिंग देने की बात कही तो उन्होंने कहा कि मैं रणबीर को दस में से 9 रेटिंग दूंगी क्योंकि अगर 10 दे दिए तो वो ओवर काॅन्फिंडेट हो जाएंगे।

रणबीर से जब पूछा गया कि आज काफी सारे फिल्म स्टार्स सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं? आप सोशल मीडिया पर क्यों नहीं हो? इस सवाल के जवाब में रणबीर ने कहा कि मैं सोशल मीडिया की रिस्पेक्ट करता हूं परन्तु मुझे लगता है कि कुछ चीजों में हमें प्राइवेसी भी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक एक्टर की लाइफ वैसे ही इतनी खुली किताब की तरह होती है और इसके बाद जो कुछ बचता है, अगर उसको भी मैं टिवटर या फेसबुक पर डाल दूं तो मेरे ख्याल से मेरे पास कुछ बचेगा ही नहीं। उन्होंने कहा कि अगर मैं टिवटर या फेसबुक यूज करता हूं तो मेरे ख्याल से लोग मेरे बारे में इतना जान जाएंगे कि चार-पांच साल के बाद उनका इंटरेस्ट ही मुझसे खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर मैं सोशल मीडिया पर होता तो आप भी चार-पांच सवाल मुझसे एक्स्ट्रा पूछते। इस दौरान अनुष्का ने फिल्म के एक गाने की कुछ लाइनें भी गाकर सुनाई। जब रणबीर से दो लाइनें गाने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि मैं बहुत बेसुरा हूं। उन्होंने बताया कि जब हम छोटे थे तो मेरी मां ने मुझे और मेरी बहन को दिल्ली घराने के गुरूजी के पास संगीत सीखने के लिए भेजा था। दूसरे दिन गुरू जी ने फोन करके मेरी मां से कहा कि मैं आपकी बेटी को सीखा सकता हूं, पर आपके बेटे को भगवान ने न तो सुर दिया है और न ताल। उन्होंने कहा कि यह तो अच्छी बात है कि फिल्मों में हम लोग चीटिंग कर लेते है और मेेरे साथ तो मोहित चैहान जैसे सिंगर का नाम जुड़ा है वरना रीयल में तो मैं बहुत बुरा सिंगर हूं।

Labels: , , , ,