युवा शक्ति ही देश की उन्नति मे सहयोग करके विचार धारा बदल सकती है - रेडियो जॉकी दिलीप

हम आपको मिलवा रहे है समाज सेवक और रेडियो जॉकी दिलीप से जिन्होंने डॉक्टरी की पढ़ाई छोड़कर कला और संस्कृति के क्षेत्र को चुना इलाहबाद के ऐसे परिवार से जहाँ पर मेडिकल प्रोफेशन अहम रहा वहाँ पर अभिनय की लाईन को चुनना एक रिस्क वाला काम था. प्रस्तुत है उनसे किये गये कूछ सवाल जवाब 

आप अपने बारे मे कूछ बताये
मध्य प्रदेश (रीवा ) B A पास करने के बाद  मेडिकल की पढ़ाई करते व्क्त महसूस हुआ की मेरी रुची डॉक्टर बनने सॆ ज्यादा एक कलाकार बनने मे है, तो मे (समयांतर )नामक ग्रूप के साथ थियेटर मे जुड़ गया. वहाँ किया गया मेरा एक नाटक (एक था अकबर ) बहुचर्चित रहा और हो गयी शुरुआत एक नयी सोच की.

अधिकतर इस क्षेत्र मे आने वाले को पारिवारिक सहयोग नही मिलता आपके साथ कैसा रहा ?
मेरे परिवार ने मेरी बहूत मदद की और मुझे जीने की आजादी दी

आप जिस NGO से जुड़े है उसके बारे मे कूछ बताये ?
गवाक्ष NGO से जुड़ा हूँ जो की बच्चो से जुड़े जागरूकता कर्यक्रम और पढ़ाई के लिये काम करती है

आप अपने आने वाले प्रोजेक्ट के बारे मे बताये ?
BOLLYWOOD मे मेरी नई फिल्म A BROCKEN HEART रिलीज़ पर है एक और नई फिल्म डी. एस.पी
फ्लोर पे आने वाली है एनाउंसर की पहली जॉब 2008 मॆ मिली !

आज के यूवा वर्ग के लिये आपका कोई संदेश ?
उत्तर सन 2011 मे RIKETICIA नामक बीमारी की वजह से मैं काफी समय तक MAX हॉस्पिटल COMA मे रहा मै आज के युवा वर्ग से यही कहना चाहूंगा की अगर उस समय मैं हिम्मत हार मान लेता ! तो कभी भी अपने सपनो को पूरा नही कर पाता सपनो को पूरा करने के लिये हौसलों मे उड़ान रखनी पड़ती है खुद कूछ हासिल करे और दूसरो के लिये भी प्रेणना बने, युवा शक्ति ही देश की उन्नति मे सहयोग करके विचार धारा बदल सकती है !

( प्रस्तुति : सिमी दीवान )

Labels: , ,