ई-काॅमर्स बाजार में होमपंच

प्रेमबाबू शर्मा

होम एंड किचन एप्लायंसेज के क्षेत्र में देश के पहले एक्सक्लूसिव आॅनलाइन मेगास्टोर होमपंचडाॅटकाॅम ने अपनी मौजूदगी का अहसास कराना शुरू कर दिया है। ग्राहकों की जरूरतें पूरी करने के लिए अपने विशिष्ट ब्रांड संचालित बिजनेस माॅडल के साथ होमपंच उपकरणों की विशाल रेंज पर मौजूदा डील्स के साथ ही बेहतरीन सर्विस को लेकर भी ग्राहकों को आश्वस्त करता है।

यह ब्रांड्स, कस्टमर्स और डीलर्स तीनों की जरूरतों का बराबर ख्याल रखता है। ग्राहक अपने रोजमर्रा की चीजों के लिए 500 से भी ज्यादा ब्रांड्स के उच्च गुणवत्ता वाले उपकरण चुन सकते हैं। होमपंच दिल्ली-एनसीआर में स्थित है जिसके पास टेक्नोलाॅजी और कैटेगरी मैनेजमेंट में दक्षता रखने वाले 25 प्रोफेशनल्स की मजबूत टीम है। फिलहाल होमपंच 4000 से भी ज्यादा भारतीय शहरों में आॅर्डर हासिल करता है।
होमपंच ग्राहकों को सभी प्रमुख ब्रांड्स के उत्पादों का वर्गीकरण बिना किसी भेदभाव के मुहैया कराता है। यह ग्राहकों और ब्रांड्स के बीच सीधी बातचीत करवाता है और ग्राहकों को वेबसाइट से उत्पाद खरीदने पर ब्रांड वारंटी दिलाता है न कि विक्रेता की ओर से वारंटी। होमपंच का यूनिक प्राइसिंग माॅडल ग्राहकों के लिए एक ही कीमत उपलब्ध कराता है और किसी तरह की मल्टीपल प्राइसिंग आॅफरिंग नहीं होती जैसा कि बाजार में आम बात है।

इस बारे में होमपंचडाॅटकाॅम के सीईओ श्री सचिन गोयल ने कहा, ‘‘होमपंच सही अर्थों में ग्राहकों, ब्रांड्स और रिटेलर्स सभी के लिए फायदे का सौदा है। होम एंड किचन एप्लायंसेज की आॅनलाइन सर्च और खरीदारी का तरीका होमपंच ने बदलकर रख दिया है और सेग्मंेट में आॅनलाइन शाॅपिंग के क्षेत्र में खलबली मचा दी है। हम उत्पादों की श्रेणियों और उसके ग्राहकों के बेहतरीन विभाजन के जरिए हम होम एंड किचन एप्लायंसेज से जुड़े हर व्यक्ति के लिए खास समाधान मुहैया कराते हैं। होम एंड किचन एप्लायंसेज सेग्मंेट में सभी ब्रांड्स के लिए हम बराबर के अवसर पैदा कर रहे हैं जिसका कई ब्रांड्स ने स्वागत किया है क्योंकि ग्राहकों और रिटेलर्स के लिए उनकी आॅनलाइन आॅफरिंग को बेहतरीन अवसर मिल रहा है। हमारे खास बिजनेस माॅडल में ग्राहक उनके घर पर डिलीवर किए गए विभिन्न वैरायटी के सही उत्पादों की बेहद उचित कीमत चुकाते हैं। हमारा लक्ष्य बहुत ही कम समय में अपने प्लेटफाॅर्म की पहुंच 1000 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स तक करना है ताकि वे भारतीय उपभोक्ताओं तक बहुत ही आसान और कम लागत में पहुंच सकें।‘‘

Labels: , , ,