बायोटिक ने पेश की नई उत्पाद श्रृंखला

प्रेमबाबू शर्मा

प्रतिष्ठित आयुर्वेदिक थेरेपी और स्विस बायो-टेक्नोलाॅजी के मिश्रण बायोटिक ने अपनी नई उत्पाद श्रेणियों में कदम रखते हुए बेबी एवं किड्स श्रेणी के चरित्रों को पेश करने के लिए डिज्नी इंडिया से साझेदारी भी शामिल है। प्राचीन आयुर्वेद की मदद से त्वचा और बालों की देखभाल के लिए विकसित किए गए उत्पादों का पर्याय बन चुके बायोटिक के पास अच्छी तरह प्रशिक्षित डाॅक्टरों और स्विस त्वचा विशेषज्ञों द्वारा डिजाइन किए गए, बनाए गए और पैक किए गए उत्पादों की व्यापक श्रृंखला मौजूद है। ब्रांड ने हाल ही में बायोटिक एडवांस्ड की पेशकश की जो 100 फीसदी प्राकृतिक वनस्पतियों और त्वचा को स्वस्थ्य बनाए रखने के लिए जैविक रूप से आधुनिक सामग्रियों के साथ आधुनिक त्वचा शोध का परिणाम है।
Vinita Jain, Chairperson & MD, Biotique- unveils new product line
इस श्रृंखला में 21 उत्पाद शामिल हैं जो प्राकृतिक रूप से किसी भी प्रकार की और किसी भी उम्र में त्वचा के प्राकृतिक उपचारों के लिहाज से उपयुक्त हैं।पिछले 20 वर्षों से व्यक्तिगत प्रसाधन उद्योग में अग्रणी रहा यह ब्रांड बच्चे और बच्चियों के एक विशेष श्रृंखला की पेशकश करने के लिए लंबे समय से परखे गए आयुर्वेदिक उत्पादों के साथ डिज्नी की षानदार कहानियों और आकर्षक चरित्रों का अनोखा मिश्रण पेश करता है। 

विनिता जैन, चेयरपर्सन एवं प्रबंध निदेषक, बायोटिक ने कहा, ’’हमारा ध्यान हमेशा से प्राकृतिक आयुर्वेदिक सामग्रियो के साथ सर्वश्रेष्ठ उत्पादों को विकसित करने की ओर रहा है। फिलहाल शैशव अवस्था में आगे बढ़ रहे भारतीय बेबी केयर क्षेत्र के भारतीय उपभोक्ताओं के खर्च के बदलते तरीकों में बदलाव को देखते हुए जल्दी ही वृद्धि के चरण में प्रवेश करने की उम्मीद है। हम अपने किड्स एवं बेबी श्रृंखला के लिए डिज्नी इंडिया के साथ गठजोड़ कर काफी उत्सुक हैं और हमारा उद्देश्य दोनों ही ब्रांडों की सबसे खास खूबियों को साथ लाना है, यानी त्वचा एवं बालों के देखभाल की श्रेणी में बायोटिक की विषेशज्ञता और महान कहानियों, बेहतरीन चुनौतियों और जोड़ने वाले उत्पादों के माध्यम से बच्चों और परिवारों से डिज्नी के भावनात्मक जुड़ाव का लाभ उठाना चाहते हैं।’’

बच्चियों और बच्चों के उत्पादों की श्रृंखला डिज्नी की पसंदीदा राजकुमारियों सिंडेªला, रापुनजेल, स्नो व्हाइट से प्रेरित है। बच्चियों की उत्पाद श्रृंखला में मिकी और उसके दोस्त दिखाई देंगे जबकि बच्चों के उत्पादों पर डिज्नी पिक्सर गाड़ियां दिखेंगी। नवजात बच्चों (0-2 वर्षों) की बेबी बायोटिक श्रृंखला में पोशक साबुन एवं लोषन, पाउडर, शैंपू, मालिश के तेल और बाॅडी वाॅश शामिल हैं। बायोटिक किड ब्वाॅय एंड गर्ल (3,4, और 8 से लेकर 10 वर्षों) श्रृंखला के उत्पादों में पोशक साबुन एवं लोशन, शैंपू और एक बेहतरीन लिप बाम (लड़कियों के लिए) शामिल हैं। ये उत्पाद 55 रुपये से 280 रुपये तक की कीमत में उपलब्ध हैं और यह आपकी त्वचा को ताजा और चमकदार बनाएंगे।

Labels: , , , ,