भारत का पहला मैकेनाइज्ड वॉटर स्मार्ट कार डिटेलिंग स्टूडियो


-प्रेमबाबू शर्मा

प्रधान मंत्री श्री मोदीजी के स्वच्छ भारत अभिनय से प्रभाविता होकर पश्चिमी दिल्ली के हरिनगर में दिल्ली बेस्ड इको फ्रेंडली कार वॉश एंड क्लीनिंग कंपनी कोजी कार्स ने भारत में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए अपना नया इंटरनैशनल स्टैंडर्ड का आउटलेट खोला है। जिसका उद्घाटन पूर्व मंत्री दिल्ली हरचरण सिंह बल्ली ने किया।

कोजी कार्स अपनी तरह का अनोखा मैकेनिकल तरीके से कार की सफाई का कॉन्सेप्ट है, जहां आधुनिक उपकरणों, जिसमें स्प्रे मशीन, हाई पावर वैक्यूम क्लीनर और स्टीम क्लीनर आदि शामिल है, से आपकी कारों की अच्छी तरह लाड़-प्यार से देखभाल की जाती है। इस तकनीक से परंपरागत ढंग से कार धोने के मुकाबले 95 फीसदी पानी की बचत होती है। कार की भीतरी सफाई के लिए बिना पानी की कई तकनीक आजमाई जाती है, जिससे काफी पानी की बचत होती है और जो इकोफ्रेंडली भी है। स्टीम क्लीनिंग के विकल्प का इस्तेमाल कर हम कार धोने के लिए ज्यादा से ज्यादा 4 लीटर पानी का इस्तेमाल करते हैं। इससे पानी की बचत में मदद मिलती है।

भारत में एक अन्य विश्वस्तरीय आउटलेट के उद्घाटन पर लिव इंडिया ग्रुप के उपाध्यक्ष श्री जसमीत सिंह ने कहा कि ‘प्रफेशनल और विश्वसनीय कार क्लीनिंग कंपनी की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गई है और आने वाले समय में यह बढ़ती ही जाएगी। दिल्ली में ऑटोमोबाइल की बेहतरीन क्षमता के मद्देनजर कंपनी अगले 3 महीनों में दिल्ली-एनसीआर में 6 आउटलेट खोलेगी। कंपनी इस प्रोजेक्ट के लिए कुछ अच्छे फ्रेंचाइजी की तलाश में हैं।’

कोजी कार्स में हम कार की देखभाल और मेंटनेंस पर काफी रिसर्च करते हैं। हमारा मकसद उपभोक्ताओं को बेस्ट सर्विस देना है और इंडियन कार मार्केट में कार क्लीनिंग के नए कॉन्सेप्ट का विकास करना है। शुरुआत में हमारा फोकस क्लीन कार कल्चर की पूरी अवधारणा के संबंध में उपभोक्ताओं को शिक्षित करना था। हमारा यह मजबूत विश्वास है कि हमारे प्रयासों से न केवल आपको खुशी होगी, बल्कि इससे निश्चित रूप से आपको हैरत होगी।

कोजी कार्स कार का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को कार की साफ-सफाई की आदतों, पूरी सफाई, कार के बाहरी लुक का स्थायित्व बढ़ाने और कार क्लीनिंग की दूसरी टिप्स देता है,कार क्लीनिंग की प्रक्रिया में शामिल है,फुल बॉडी स्टीम क्लीनिंग (यूरो 4 स्टैंडर्ड),स्प्रे इंजेक्शन या मशीनों से कार के भीतरी भाग की सफाई,कार के इंजन की स्टीम क्लीनिंग,कार को जंग से बचाने और सुरक्षा के लिए एंटी रस्ट कोटिंग,पेंट और प्रीमियम कोटिंग से कार की सुरक्षा,इंजन को ग्रीसिंग से बचाने के लिए कोटिंग कार की हेडलाइट,विंडस्क्रीन,सीट,बेल्ट,और एसी की सफाई उपभोक्ता अपने कार की धुलाई के लिए www.cozicars.com.-पर ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं।

Labels: , , ,