Search latest news, events, activities, business...

Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Tuesday, August 1, 2017

प्रतीक स्पेशल स्कूल ने किया सोशल प्राइड अवार्ड 2017 का आयोजन


सोशल प्राइड अवार्ड 2017 और स्पेशल किड्स और मोम फैशन शो का आयोजन नई दिल्ली में किया गया जिसमें काफी महान हस्तियों के साथ साथ मानसिक व शारिरिक दिव्यांग बच्चों और उनकी माताओं को सम्मानित किया गया। फैशन शो में दिव्यांग बच्चों और उनकी माताओं ने रैंप वॉक किया। फैशन शो की ग्रूमिंग टैलेंट ग्रूमर्स से नीरू सहगल ने किया। श्रीमती अर्पिता बंसल और श्री उमेश खोसला - राष्ट्रीय पंजाबी सभा से मुख्य अतिथि और स्नेह लता गर्ग अनमोल महिला सोसाइटी, जयेन्द्र डबास नेता सदन, राजेश गुप्ता एन एन एस मीडिया, श्रीमती रीता सक्सेना संस्थापक अध्यक्ष , श्री राज कुमार सपरा अध्यक्ष, श्री अमित कुमार परियोजना निदेशक, श्री संजीव कुमार कार्यकारी अधिकारीसदस्य विशेष अतिथि के रूप शामिल हुए।

दिव्यांग वच्चों की मदद करने के लिए और उनका मनोबल बढ़ाने के लिए इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में आये अतिथिओं ने दिव्यांग बच्चों और उनकी माताओं को कुछ को धन राशि एवम विशेष उपहार भैंट की। ऐसे में कुछ ऐसे दिव्यांग बच्चों और बड़ों को भी सम्मानित किया गया जिनके पास कुछ हुनर था और कुछ ऐसे जिन्होने समाज में कुछ हट के कार्य किया था। 

प्रतीक स्पेशल स्कूल जनवरी 2004 से मानसिक व शारिरिक दिव्यांग बच्चों के पुनर्वास के लिए प्रयासरत है यह विशेष तौर पर आर्थिक रूप से कमजोर दिव्यांगों के लिए सहायता प्रदान करता है समय समय पर मेडिकल चेकअप कैंप, स्पोर्ट्स आदि का आयोजन दिव्यांगों के लिए किया जाता है प्रतीक संस्था मे अभी 70 बच्चे प्रतिदिन आकर पुनर्वास सेवाओं का लाभ उठा रहे है जबकि 150 बच्चे आर्थिक समस्याओं के कारण प्रतीक्षा सूची में है। "प्रतीक" सरकार से कोई आर्थिक सहायता नहीं ले रहा है।

1 जनवरी 2004 में स्थापित प्रतीक नांगलोई क्षेत्र का प्रथम व एकमात्र स्पेशल स्कूल है सामान्य हो या दिव्यांग ,आर्थिक रूप से सुदृढ़ हो या कमजोर सभी को समानता का अधिकार प्रदान करने के उद्देश्य से इस संस्था की स्थापना की गई । इस समय 75 दिव्यांग बच्चे प्रतिदिन आकर पुनर्वास सेवाओ का लाभ उठा रहे है जबकि 150 आर्थिक अभावों औऱ अन्य कारणों से प्रतीक्षा सूची मैं शामिल है समय समय पर प्रतीक दिव्यांग बच्चों के लिए हेल्थ चेकअप कैम्प, स्पोर्ट्स आर्ट एवं कला प्रतियोगिताओ को आयोजन करता है।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: