​नं. 1 ड्रामेबाज की वापसी सीजन 2


प्रेमबाबू शर्मा

चैनल इंटरटेटमेंट रियल्टी शो नं. 1 ड्रामेबाज अपने पहले सीजन की कामयाबी के बाद जल्द शीर्ष बच्चे दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने आ रहे हैं। शो में जज होंगे,ग्रेसी सिंह, मुश्ताक खान, उर्मिला शर्मा और विजय भारद्वाज । मनोरंजन से भरे इस अद्भुत रियल्टी शो के दूसरे सीजन में 13 ऐपिसोड होंगे जिसका निर्माण त्रिविजन फिल्म्स प्रा. लि. द्वारा प्रदर्शित पहले सीजन से बड़ा और बेहतर होगा।

दूसरे सीजन में बच्चों को लक्ष्यों और चुनौतियों की श्रृंखला के जरिए चुनने गया, इसमें 200 प्रतिभाशाली बच्चों, जिनकी उम्र 5 से 16 वर्ष है, के बीच 12 फाइनलिस्टों को चुना गया है। भारत के आठ राज्यों तकरीबन 3700 छात्रों ने ऑडिशन के लिए कठिन चयन प्रक्रिया में हिस्सा लिया।

पहले सीजन से अलग, शो के दूसरे सीजन में डांसिंग के अलावा ऐक्टिंग के कई रूप जैसे कविता-कहानी पर अभिनय, इलोक्यूशन एंड स्पीच, चुटकुलों पर अभिनय, डांस ड्रामा, परफॉर्मिंग स्पूफ (न्यूज रीडिंग, टीवीसी, टीवी सीरियल आदि पर विनोद करना, प्रसिद्ध पर्सनालिटी की नकल उतारना (जैसे किसी फिल्म, राजनीति, खेल आदि से), कठपुतलीध्कठपुतली का प्रदर्शन और उसके जैसा बनना आदि शामिल है।

प्रोड्यूसर विजय भारद्वाज ने कहा, “बच्चे सबसे ज्यादा प्राकृतिक अभिनेता होते हैं, क्योंकि उन्हें स्वयं के बारे में बहुत ज्यादा पता नहीं होता। अपे देश के दूरस्थ पिछड़े इलाकों के बच्चों के अंदर छिपी अपार प्रतिभा को निकालने की हमने कोशिश की है।”

शो के डायरेक्टर नीरज भसीन ने कहा, “हमारी क्रिएटिव टीम ने एक क्रिएटिव माहौल तैयार किया है ताकि बच्चे अपने आवरण से बाहर आएं और अपनी अपार ऊर्जा के साथ बिंदास होकर प्रदर्शन कर सकें।”

विजेता को पुरस्कार स्वरूप में 51,000 रुपये, 31,000 रुपये और 21,000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। साथ ही उन्हें बॉलीवुड मूवी में काम करने का भी मौका दिया जाएगा, जिससे वे अपने अंदर के अभिनेता को बढ़ा सकें।

नं. 1 ड्रामेबाज सीजन 2 का पहला एपिसोड 5 दिसंबर, 2015 को दिखाया जाएगा और शनिवार तथा रविवार को रात 10:30 और 11:00 बजे होगा।

Labels: ,