बच्चन साहब के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहता हूं : भूपेन्द्र सिंह

चन्द्रकांत शर्मा

मॉडल व एक्टर भूपेंदर सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। भूपेंदर ने अपने करियर की शुरूआत लालकृष्ण आडवानी के ​साथ एक विज्ञापन से की। उसके बाद वो 200 से ज्यादा प्रिंट एड कर चुके हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ भी एड कर चुके हैं। हाल ही में भूपेन्द्र से उनके आने वाले प्रोजेक्ट्क्स के बारे में बातचीत हुई। प्रस्तुत है बातचीत के प्रमुख अंश:

करियर की शुरूआत के बारे में बताएं?
मैंने अपने करियर की शुरुआत आज से आठ साल पहले प्रिंट शूट से की। मेरा सबसे पहला विज्ञापन लाल कृष्ण आडवानी जी के साथ आया था। वो एक ऐसा पल था जिसने मुझे बॉलीवुड के चकाचौंध वाली दुनिया से रूबरू कराया। उसके बाद मैंने 200 से ज्यादा प्रिंट शूट किये है और अपना सफ़र जारी रखा।

आपने फिल्म जगत में ही अपना करियर बनाना क्यों उचित समझा?
दरअसल पहले मेरा फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने का कोई इरादा नहीं था लेकिन मेरी टीचर “लीज़ा राय” व मेरी दोस्त “रश्मि रंजन दास” ने मुझे काफी फ़ोर्स किया। उन्होंने अपना विश्वास दिखाया मुझ पर, जिसे शुरुआत में मैंने मजाक समझा लेकिन मेरे काम और लग्न को देखते हुए उनका विश्वास मुझमें और मजबूत हो गया। उसके बाद से मैंने कभी पीछे मुड के नहीं देखा और अपने सफर को जारी रखा।

भविष्य में किन के साथ काम करने की इच्छा है आप की?
आज के समय में कोई भी अगर एक्टर बनने का सपना देखता है तो वो इस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन जी के साथ एक बार ही सही लेकिन स्क्रीन जरूर शेयर करना चाहता है, ठीक उन्ही के तरह मैं भी उनके साथ काम करना चाहता हूं। लेकिन हां, इसके साथ साथ मैं यशराज बैनर, भंसाली बैनर व धर्मा प्रोड्क्शन के साथ भी काम करना चाहता हूं।

क्या आपके परिवार ने इस क्षेत्र में आने के लिए आप का सहयोग किया?
मेरे माता—पिता का आशीर्वाद मेरे हर काम के दौरान साथ रहता है इसलिए मैं हरेक काम सच्ची लगन से करता हूं। मेरे माता–पिता बहुत ही सीधे स्वाभाव के है। मेरे पिता मुझे पहलवान बनाना चाहते थे लेकिन उस वक़्त ये मुमकिन नहीं था। जिन्दगी में कुछ हासिल करना था इसलिए घर से दूर रहकर तरह—तरह के काम किये और आज अपने माता—पिता को एक सम्मान की जिन्दगी देने में सक्षम हूं। मुझे लगता है एक माँ-बाप सिर्फ इतना ही चाहते हैं कि उनके बच्चों के नाम से उन्हें जाना जाए।

एक्टिंग जगत में आप किस को अपना गुरु मानते है?
मैंने यासीन खान जी से साथ 20 से भी ज्यादा थिएटर शोज किये हैं। जिस दौरान उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया और आज भी उनका मैं आभारी हूं। उसके बाद डायरेक्टर सैयद बाजील हुसैन से भी मैंने एक्टिंग से रिलेटेड काफी चीज़ें सीखीं। ये वो बातें हैं जिसको मैंने अपनी जिन्दगी में उतारा है और हर पल अपने जेहन में रखता हूं और हमेशा रखूंगा।

भविष्य में क्या प्लान है आप के?
मेरे विचार से भविष्य में प्लान करना उचित नही होता क्योंकि जिस भविष्य की हम कल्पना करते हैं दरअसल उसे हमें आज में ही जीना होता है, लेकिन हां मैंने अपने अच्छे काम के दम पर सैयद बाजील हुसैन के बैनर तले चार फिल्मों को साइन किया है, जिनसे मुझे काफी उम्मीदें हैं।

Labels: , , ,